पत्रकार महेश राजपूत का व्यंग्य संग्रह ‘कभी फकीर कभी चौकीदार’ आनलाइन उपलब्ध

लेखक-पत्रकार महेश राजपूत का व्यंग्य संग्रह ‘कभी फकीर कभी चौकीदार!’ ई-प्रकाशन वेबसाईट नॉट नल ने ई-पुस्तक के रूप में जारी किया है। लेखक महेश ने बताया कि ८० पृष्ठों की पुस्तक में अधिकांश व्यंग्य पिछले दो साल में लिखे गये हैं और वर्तमान राजनीतिक-सामाजिक हालात पर टिप्पणी की कोशिश करते हैं। पुस्तक ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचे, इसलिये पुस्तक का मूल्य ३९ रुपये मात्र रखा गया है।

पुस्तक वेबसाईट www.notnul.com पर उपलब्ध है, जो हाल के वर्षों में पुस्तकों और पत्रिकाओं के ई-स्वरूप में प्रकाशन का सशक्त प्लेटफॉर्म बन कर उभरा है। हिंदी साहित्य और समाचार जगत की पत्रिकाओं के पुराने अंकों सहित करीब डेढ़ हज़ार अंक और पांच हजार से ज़्यादा पुस्तकें प्रकाशित कर चुका है। हिंदी के अलावा कन्नड़, उर्दू, पंजाबी, बांग्ला आदि भाषाओं की भी किताबों को भी मंच प्रदान करने के साथ नॉट नल साहित्य ही नहीं शिक्षा और विद्या की अन्य विधाओं की किताबें भी प्रकाशित करता है।

व्यंग्य-संग्रह ‘कभी फकीर! कभी चौकीदार!’ के लेखक महेश राजपूत पिछले लगभग २५ सालों से पत्रकारिता में हैं और ‘इंडियन एक्सप्रेस’ समूह के हिंदी सांध्य दैनिक ‘संझा जनसत्ता’, व दैनिक ‘नव भारत’ जैसे अखबारों के बाद इस समय समाचार एजेंसी ‘यूनाईटेड न्यूज़ ऑफ इंडिया’ की हिंदी सेवा ‘वार्ता’ के चंडीगढ़ ब्यूरो में मुख्य उप संपादक के रूप में कार्यरत हैं।

प्रेस रिलीज

भक्त

View all posts

Add comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Connect With Us

Advertisement